Type Here to Get Search Results !

Google Public Card Kya Hai ? और कैसे बनाये पूरी जानकारी

Google Public Card Kya Hai ?

क्या आपको पता है Google People Card Kya Hai ? अगर नहीं तो हम इसके बारे में इस Post में पूरी जानकारी देने की प्रयास करुगा की Google People Card Kya Hai और Google People Card Kaise Banate Hai बहुत आसान तरीको से बतायेगे। आप सभी से आग्रह है की Post को पूरा पढ़े ताकि पूरी जानकारी मिले सके।

आप सभी को पता है Technology बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे इस वजह से हमे भी आगे बढ़ना होगा और Digital होते जा रहे है।

हाल ही में Google यानि 11 August 2020 ( मंगलवार ) को भारत में Lunch हुआ है , इसके साथ Google पे Google People Card बना सकते है  और  हम सब इसे Virtual Visiting Card के नाम से भी जानते है।

तो चलिए जल्दी से जान लेते है Google People Card Kya Hai ? और Add me to Search Card . कैसे हम बना सकते है।

Google People Card Kya Hai ?


देश में Google People Card को पिछले कुछ सालो से टेस्ट किया जा रहा था। दरअसल हम Google Pepole Card को Virtual Visiting Card के नाम से भी कहते है।

अगर किसी की जानकारी लेनी हो तो सिर्फ उसका नाम सर्च करके ले सकते है, Google का कहना है की Knowledge Graph का इस्तेमाल करके Virtual Card बनाया जाता है, और इसमें Users  को खुद अपनी जानकारी डालनी होती है।

इसे बनाने के लिए Users के पास Email होना जरुरी है और Google People Card सिर्फ मोबाइल यूजर्स के लिए लंच किया गया है, जिसे सिर्फ मोबाइल में ही आप इसे देख सकते है।

Google ने फ़िलहाल English Language में उपलब्ध कराया है, हालांकि भविष्य में अन्य भाषाओ को जोड़ सकता है।

Google People Card के फ़ायदा क्या है ?


सबसे बड़ा फ़ायदा इसे बनाने के बाद Google पे आपकी पहचान बन जाएगी।

अगर आप किसी के बड़े में जानना चाहते है पर उसकी जानकारी नहीं मिले रही तो अब Google People Card आने से आप आसानी से किसी का भी जानकारी ले सकते है।

इसका फायदा यह भी है की आप एक Email से एक ही Profile बना सकते है, इसे Fake Users पे रोक लगाया जा सकता है और Google People Card का गलत इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

Google People Card कैसे बनाये ?


1. सबसे पहले आपके पास Google Account होना चाहिए इसके बाद अपना Gmail Google में Login कर ले , जिस Gmail से आप बनाना चाहते है।

Login करने के बाद आपको Search करना है Add me to Search Card.

इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा और आपको लेखा दिखेगा  Add Yourself to Google Search और Right Side में Get Started का Button दिखेगा उस पे click करना है।

आप चाहे तो Photo के जरिये देख सकते है।

Add me to Search Card

2. Get Started के Button पे क्लिक करने के बाद आप के सामने एक Form आएगा जिसमे आपको अपना Detail भरना होगा।
Create Your Public Card

3. Form भरने के बाद Preview पे क्लिक करना है, इसके बाद Save पे क्लिक कर के Submit कर देना है। ध्यान रहे की Form Submit करने के बाद Search में नहीं आएगा क्यूकी पहले गूगल इसे Update करेगा और उसके बाद ही आप सर्च आएगा।

उम्मीद करते है की आपके सवालो का जवाब मिले गया होगा  Google People Card Kya Hai ? और Google People Card Kaise Banaye ? पोस्ट कैसा लगा Comment करके जरूर बताये।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad