Type Here to Get Search Results !

Best Free List of Search Engine Submission Sites

 

Top Free Search Engine Submission Sites List To Boost Ranking In Search Engines


क्या आप तलाश रहे है Free Search Engine Submission Sites List . 

निश्चित रूप से, हर कोई अपने साइट या ब्लॉग पर organic visitors को बेहतर बनाना चाहता है।

इसके लिए, Search Engine  स्थिति में महत्वपूर्ण Ground Breaking की भूमिका निभाता है, जिससे उनकी साइट या व्यवसाय के natural or normal traffic को बढ़ावा मिलता है।

इस लेख में, हम Top Free search engine submission sites list साझा करेंगे, जो आपके ब्लॉग या साइट को विभिन्न या अन्य खोज इंजनों के लिए प्रस्तुत करने का अधिकार देता है।

ये साइटें आपके natural traffic, visibility, and positioning. को बढ़ाने में आपकी सहायता करेंगी।

ये सर्च इंजन सबमिशन वेबसाइट आपको गूगल, बिंग, यैंडेक्स, फास्ट जैसे सर्च इंजन पर अपनी साइट को इंडेक्स करने में मदद करती हैं।

ये सर्च इंजन सबमिशन साइट्स विभिन्न सर्च इंजनों में से पहली रैंकिंग में आपकी साइट की मदद करती हैं।

हर कोई जो ब्लॉग या वेबसाइट चला रहा है, उसका सपना है कि जब कोई भी अपने पोस्ट से संबंधित keywords  खोजता है, तो वह Google के पहले पृष्ठ पर रैंक करता है।

लेकिन आज के समय में यह काफी कठिन है। क्योंकि Google पर बहुत सारी साइटें हैं और हर दिन प्रत्येक साइट पर बहुत सारी पोस्ट प्रकाशित की जाती हैं।

तो, यह एक बहुत टफ पूर्णता बनाता है और, Google के पहले पृष्ठ पर रैंक करना आसान नहीं है।

हम सभी जानते हैं कि Search Engine Optimization हमारी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि SEO ही एकमात्र विकल्प है जिसके द्वारा आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर pure organic and genuine traffic चला सकते हैं।

इसलिए, Google के पहले पृष्ठ पर रैंक करने के लिए आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए advanced On-Page and Off Page optimization करने की आवश्यकता है।

जब यह SEO के महत्वपूर्ण भाग में से एक में पेज ऑप्टिमाइज़ेशन लिंक बिल्डिंग को बंद करता है। और, खोज इंजन सबमिशन साइटों के लिए साइट को सबमिट करना आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफ़िक चलाने के लिए एक बढ़िया काम है।

What is Search Engine Submission in Hindi? Search Engine Submission Kya Hai ?

Search Engine Submission आपके ब्लॉग या वेबसाइट के तेजी से crawling  या indexing के लिए Google, Bing, Yandex जैसे विभिन्न Search Engine में आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को प्रस्तुत करना है। यहां Crawling और Indexing दो चीजें आती हैं।

Crawling 

Search Engine आपकी वेबसाइट को Crawl करने के लिए Search Engine bots या Crawl का उपयोग करते हैं। पहले Search Engine आपकी वेबसाइट के एक पेज को Crawl करते हैं फिर यह वेबसाइट के हर एक पेज को Crawl करना शुरू कर देगा जो उन पेजों से जुड़ा हुआ है।

Indexing

एक बार जब Search Engine आपकी पूरी वेबसाइट को Crawl करता है, तो इसमें आपकी वेबसाइट अपने डेटाबेस में शामिल होती है और पोस्ट के संबंध में उपयुक्त Keywords के अनुसार  परिणामों खोज कर आपकी वेबसाइट के सभी पृष्ठों और पोस्टों को अनुक्रमित करती है।

लगभग हर ब्लॉगर जो एक वेबसाइट या ब्लॉग चलाता है, उसने अपनी रैंकिंग बढ़ाने के लिए इन सर्च इंजन सबमिशन साइटों पर अपना ब्लॉग जमा किया। मैं आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट को अपने सभी पोस्टों के तेजी से अनुक्रमण के लिए इन मुफ्त खोज इंजन प्रस्तुत करने वाली साइटों की सूची में जमा करने की सलाह दूंगा और यह आपको एक मूल्यवान Backlink  भी देगा।


How To Submit Website in Search Engine Submission Sites ?

अब, मैं आपको इन सभी सर्च इंजन सबमिशन साइट्स लिस्ट में अपना ब्लॉग सबमिट करने का एक उदाहरण दिखाता हूं।

Step 1 - FreewebSubmission.com पर जाएं

Top Free Search Engine Submission Sites List


Step 2 - अब नीचे दी गई Image  को देखें और अपनी साइट को इन सर्च इंजन सबमिशन साइटों पर सबमिट करने के लिए Steps  का पालन करें।

Top Free Search Engine Submission Sites List


Top Free Search Engine Submission Sites List 

अपने ब्लॉग को और अधिक ट्रैफ़िक और रैंकिंग के लिए सबमिट करने के लिए नीचे उच्च DA सर्च इंजन सबमिशन साइट्स की सूची दी गई है।
 
Download कर ले :- 




Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad